मंगलवार, 23 जून 2020

SIT जांच में तबलीगी जमातियों पर सच आया सामने, SIT जाँच में हुआ बड़ा खुलासा...

 जबलपुर- देश में कोरोना महामारी का फैलने की एक वजह तबलीगी जमात भी रही है. चूंकि पिछले महीने जहां एक ओर कोरोना महामारी से पूरा देश जूझ रहा था तो वहीं दूसरी ओर निजामुद्दीन के मरकज में बड़ी तादाद में तबलीगियों का जलसा हो रहा था. जो कोरोना वायरस के फैलने का एकमात्र कारण भी रहा है. बता दें कि निजामुद्दीन मरकज का मास्टर माइंड मौलाना साद की शह पर विदेशी तबलीगियों को बुलाकर मरकज में जलसा आयोजित किया था. जिसकी कानों-कान किसी को खबर तक नहीं लगी थी. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले पर जब एक्शन लिया तो एक के बाद एक तह खुलने लगीं. हाल ही में दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर मरकज के अंदर जमातियों से जुड़ी बातों का खुलासा किया था. हालांकि अभी भी मौलाना साद पुलिस के साथ लुका-छिपी का गेम खेल रहा है. राजधानी में बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर दिल्ली सरकार ने सख्ती बरतते हुए बॉर्डर तक सील कर दिए थे, लेकिन कोरोना वायरस जस के तस बना हुआ है. बहरहाल इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (SIT) ने एक बार फिर तबलीगी जमात के कारनामों का बड़ा खुलासा किया है।

 दिल्ली पुलिस के मुताबिक जिन जमातियों को मरकज से निकालकर क्वारंटाइन किया गया था, वह सब वीजा लेकर के आए थे, हालांकि इनमें कुछ नाबालिग भी शामिल हैं. जो 15 से 18 साल की उम्र के बीच हैं. बताया जा रहा कि इनमें 16 जमाती नाबालिग हैं. इस खुलासे से जुड़ी एक रिपोर्ट एसआईटी ने गृहमंत्रालय को भेजी है. खास बात यह है कि इनके खिलाफ कोई चार्जशीट भी दाखिल नहीं की गई है. जिनको हाईकोर्ट के आदेश पर अभी इन्हें दिल्ली के ही अलग-अलग  क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है. केंद्र सरकार ने भी इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने जमातियों से जुड़ी एक नई जानकारी क्राइम ब्रांच से साझा की है।


 इन्हें भी पढ़ेंचीन के खिलाफ भारत के समर्थन में आया रूस, जल्द ही देगा भारत को ये बड़े हथियार...

अबसे ये 500 चीनी सामान बाजार में नहीं बिकेंगे, CAIT ने तैयार की 500 से अधिक चीनी सामानों की लिस्ट...


वहीं दिल्ली पुलिस के मुताबिक पिछले महीने हुए मरकज जलसे में 67 विदेशी जमाती शामिल होने आए थे. जिन पर शिकंजा कसा जा रहा है. अब तक दिल्ली पुलिस एक हजार से भी ज्यादा जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. इन जमातियों पर वीजा उल्लंघन का आरोप है. जिनके पासपोर्ट जब्त कर पुलिस आगे की कार्यवाई कर रही है.

इन जमातियों से पुलिस यह पूछने की कोशिश कर रही है कि इन लोगों ने भारत आने का वीजा किस आधार पर लिया था, जबकि देश में कोरोना के चलते एयरलाइंस बंद की गई थीं. तो यह लोग आए कब?. ये सारे सवाल दिल्ली पुलिस के दिमाग में है. और सबसे अहम बात ये है क्या इस जलसे की तैयारी मौलाना साद के कहने पर की गई थी. जिस पर इन लोगों ने अभी बयान नहीं दिया है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह लोग मजहबी गतिविधियों में लिप्त रहे, जो वीजा नियमों का उल्लंघन है. वहीं कुछ जमातियों पर धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप है. जबकि यह लोग वीजा टूरिस्ट के नाम पर भारत आए थे.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.

Featured post

Indian Politics: सचिन पालयट के बाद क्या अब जितिन प्रसाद कांग्रेस को बोलेंगे बाय-बाय?

  जबलपुर - राजस्थान में जारी सियासी सकंट के बीच कांग्रेस पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष प...